Home राजनीति Punjab; जालंधर उपचुनाव से पहले तेज हुआ राजनीतिक घमासान, बीजेपी ने पंजाब...

Punjab; जालंधर उपचुनाव से पहले तेज हुआ राजनीतिक घमासान, बीजेपी ने पंजाब सरकार पर लगाए आरोप…

0

Punjab/ पंजाब के जालंधर लोक सभा सीट पर 10 मई को उपचुनाव होना है लेकिन इससे पहले ही आम आदमी पार्टी सरकार और बीजेपी में राजनीतिक घमासान तेज हो गया है.

बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने पंजाब सरकार पर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि पंजाब के कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ और आप के अन्य विधायकों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ दीवारों पर चिपकाया गया पोस्टर पूरी तरह से गलत और निंदनीय है.

चुग ने बताया आचार संहिता का उल्लंघन
बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने इसे इसे चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन बताते हुए कहा कि चुनाव आयोग जालंधर लोक सभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव की तारीख पहले ही घोषित कर चुका है. इसके साथ ही बीजेपी महासचिव ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पंजाब के कैबिनेट मंत्री द्वारा चिपकाए गए पोस्टर नियमों के मुताबिक आवश्यक जानकारी को भी पूरा नहीं करते हैं. पोस्टर का प्रिंटर कौन है? और इसकी कितनी प्रतियां सार्वजनिक रूप से प्रकाशित एवं प्रसारित की गई हैं, इसकी जानकारी पोस्टर में नहीं है. उन्होंने कहा कि आप के मंत्री कई तरह से कानून का घोर उल्लंघन कर रहे हैं. हरभजन सिंह ईटीओ और उनके सहयोगियों के खिलाफ सख्त दंडात्मक कार्रवाई की मांग करते हुए चुग ने कहा कि बीजेपी जल्द ही चुनाव आयोग और पंजाब के राज्यपाल से आप के मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करेगी.

कांग्रेस उम्मीदवार ने भी लगाए थे आरोप
वहीं आपको बता दें कि जालंधर लोक सभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार करमजीत कौर चौधरी ने भी मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर कार्रवाई के लिए पत्र भेजा था. पत्र में जालंधर संसदीय क्षेत्र में अधिकारियों के तबादले और आम आदमी क्लीनिक में मुख्यमंत्री भगवंत मान की तस्वीरों के साथ-साथ सरकारी विज्ञापनों को लेकर सवाल उठाया गया था.