Home राजनीति 2024 चुनाव में विपक्षी एकता पर एक्टिव हुई कांग्रेस, मल्लिकार्जुन खड़गे ने...

2024 चुनाव में विपक्षी एकता पर एक्टिव हुई कांग्रेस, मल्लिकार्जुन खड़गे ने नीतीश को घुमाया फोन…

0

लोकसभा चुनाव 2024 में विपक्षी एकता को लेकर कांग्रेस अब एक्टिव हो गई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस मुद्दे पर बात की है।

इसके अलावा खड़गे की तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन और शिवसेना यूबीटी के मुखिया उद्धव ठाकरे से भी फोन पर बात हुई है। सीएम नीतीश कुमार लगातार बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट होने की बात पर जोर देते आ रहे हैं। पिछले महीने उन्होंने कांग्रेस से विपक्षी एकता पर पहल करने की भी बात कही थी।

टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को नीतीश कुमार, स्टालिन और उद्धव ठाकरे से बात की। इन नेताओं से उन्होंने 2024 चुनाव को लेकर चर्चा की। लोकसभा चुनाव करीब आते देख कांग्रेस ने विपक्षी एकता की कवायद शुरू कर दी है। इसी क्रम में खड़गे की नीतीश और अन्य नेताओं से बात हुई है।

2024 में विपक्ष का नेतृत्व करेगी कांग्रेस?
बता दें कि करीब डेढ़ महीने पहले ही मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि 2024 में कांग्रेस विपक्ष का नेतृत्व करेगी। फरवरी में नगालैंड चुनाव के वक्त उन्होंने एक दीमापुर में रैली को संबोधित करते हुए दावा किया था कि 2024 में कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन ही बीजेपी को सत्ता से बाहर करेगा।

कांग्रेस ने नीतीश की सलाह मानी?
फरवरी 2023 में बिहार की राजधानी पटना में भाकपा माले के खुले अधिवेशन में सीएम नीतीश कुमार ने कांग्रेस से बीजेपी विरोधी दलों को एकजुट करने के लिए कहा था। पिछले दिनों जब नीतीश से फिर इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वे अब भी कांग्रेस के जवाब का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, अब लग रहा है कि नीतीश का इंतजार खत्म हो गया है और कांग्रेस ने विपक्षी एकजुटता की ओर कदम बढ़ाना शुरू कर दिए हैं।