Home खेल जल्द ही मैदान में वापसी करेंगे रोहित शर्मा! फिटनेस पर आया दिल...

जल्द ही मैदान में वापसी करेंगे रोहित शर्मा! फिटनेस पर आया दिल खुश कर देने वाला अपडेट

0

हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण पूरे दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर रहे रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर एक अच्छी खबर आई है. एक रिपोर्ट में BCCI सूत्र के हवाले से कहा गया है कि रोहित शर्मा चोट से लगभग उबर गए हैं और वे जल्द ही मैदान में वापसी करेंगे.

BCCI सूत्र ने बताया, ‘रोहित शर्मा का राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब अच्छा चल रहा है. उनके वेस्टइंडीज सीरीज तक ठीक होने की उम्मीद है. हालांकि सीरीज में अब महज तीन हफ्ते का ही समय बाकी है क्योंकि विंडीज टीम के खिलाफ पहला मैच छह फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा.’

BCCI की पॉलिसी के तहत हर एक खिलाड़ी को फिटनेस टेस्ट के लिए NCA में मौजूद रहना जरूरी है. इसी के बाद ही खिलाड़ियों को खेलने के लिए फिट होने का सर्टिफिकेट दिया जाता है. इस प्रक्रिया के बाद ही चयन समिती को किसी खिलाड़ी के उपलब्ध होने या न होने की सूचना दी जाती है.

दक्षिण अफ्रीका टूर से पहले हुई थी इंजरी
दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से कुछ दिन पहले रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी. दौरे की तैयारी के दौरान एक अभ्यास सत्र में उन्हें यह चोट लगी थी. इसके बाद उन्हें टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था. पिछले काफी वक्त से वे NCA में रिहैब कर रहे हैं. दिसंबर के आखिरी हफ्ते में ये खबर सामने आई थी कि विराट हैमस्ट्रिंग इंजरी से उबर रहे हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में उपलब्ध रहेंगे लेकिन पूरी तरह चोट से न उबर पाने के कारण उन्हें प्रोटियाज के खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर रहना पड़ा.

6 से 20 फरवरी के बीच होंगे 6 मैच
विंडीज टीम भारत दौरे पर 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी. सभी मैच अलग-अलग वेन्यू (Venue) पर खेले जाने हैं. पहला वनडे 6 फरवरी को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाना है. इसके बाद अगले मुकाबले जयपुर, कोलकाता, कटक, विशाखापट्टनम, तिरुवनंतपुरम में खेले जाने हैं. यह सभी मुकाबले 6 से 20 फरवरी के बीच खेले जाएंगे.