Home खेल U19 World Cup: कप्तान-उपकप्तान समेत 6 खिलाड़ी कोरोना से ‘आउट’, फिर भी...

U19 World Cup: कप्तान-उपकप्तान समेत 6 खिलाड़ी कोरोना से ‘आउट’, फिर भी 174 रन से जीता भारत

0

भारत ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप (Under 19 World Cup) में लगातार दूसरा मेच जीत लिया है. त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने आयरलैंड को 174 रन के बड़े अंतर से हराया. भारत ग्रुप-बी में दो मैच जीतकर टॉप पर बना हुआ है. भारत के लिए इस मैच में ओपनर हरनूर सिंह ने सबसे अधिक 88 रन बनाए, तो वहीं अंग्रिश रघुवंशी ने भी 79 रन की पारी खेली. वहीं, डेब्यू करने वाले अनीश्वर गौतम और गर्व सांगवान ने दो-दो विकेट झटके. इस जीत के साथ भारत ने सुपर लीग स्टेज के लिए क्वलिफाई कर लिया है. इससे पहले, भारत ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 45 रन से शिकस्त दी थी.

भारत की यह जीत इसलिए भी खास रही. क्योंकि मैच से ऐन पहले कप्तान यश ढुल (Yash Dhull), उपकप्तान शेख रशीद समेत 6 खिलाड़ी कोरोना के कारण मैच में नहीं उतर पाए. इन 6 खिलाड़ियों के आइसोलेशन में जाने के बाद भारत के पास मैच में उतरने के लिए कुल 11 फिट खिलाड़ी ही बचे थे. इसके बावजूद आयरलैंड को 174 रन के बड़े अंतर से हराना वाकई खास है. इस मैच में निशांत संधू ने टीम की कप्तानी की.

हरनूर सिंह और अंग्रिश ने ठोके अर्धशतक
इस मुकाबले में आयरलैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों हरनूर सिंह और अंग्रिश रघुवंशी ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 25.4 ओवर में 164 रन जोड़ डाले. इसी स्कोर पर अंग्रिश 79 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद हरनूर भी 88 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि, आउट होने से पहले दोनों सलामी बड़े स्कोर की नींव रख चुके थे. इनके आउट होने के बाद राज बावा (42), कप्तान निशांत संधू (36) और राजवर्धन के नाबाद 39 रन की बदौलत भारत ने 50 ओवर में 307 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया.

आयरलैंड की टीम 133 पर ऑल आउट
जीत के लिए 308 रन का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 39 ओवर में 133 रन पर ही ऑल आउट हो गई. इस तरह भारत ने यह मुकाबला 174 रन से जीत लिया. आयरलैंड की तरफ से मैच में एक भी अर्धशतक नहीं लगा. भारत के लिए अनीश्वर गौतम, गर्व सांगवान और कौशल तांबे ने 2-2 विकेट लिए. भारत की यह लगातार दूसरी जीत रही. अब ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में भारत की टक्कर शनिवार को युगांडा से होगी.