Home अंतराष्ट्रीय Google Chrome : Google Chrome में अब बदल जायेगा ब्राउजिंग का अंदाज,...

Google Chrome : Google Chrome में अब बदल जायेगा ब्राउजिंग का अंदाज, कंपनी ने जोड़े है नए जेनरेटिव AI फीचर्स, जाने पूरी डिटेल…

0

Google अपने Chrome यूजर्स के लिए कई नए AI फीचर्स पेश कर रहा है। कंपनी अपनी नवीनतम रिलीज़, M121 के साथ तीन नए प्रायोगिक जेनरेटिव AI फीचर पेश कर रही है। आइए Google Chrome उपयोगकर्ताओं के लिए लाए गए इन तीन नए प्रयोगात्मक जेनरेटिव AI सुविधाओं पर एक नज़र डालें-(Google Chrome)

क्रोम पर जेनरेटिव एआई सुविधा

एआई टैब ग्रुप एक टैब आयोजक सुविधा है। इस सुविधा के साथ टैब समूहों का सुझाव और निर्माण खुले टैब पर स्वचालित रूप से आधारित होता है। उदाहरण के लिए, यदि आप कोई विषय खोज रहे हैं और कई टैब खुले हैं, तो एआई फीचर के साथ सभी टैब एक ही टैब समूह में दिखाई देंगे। यह फीचर आपको दूसरे टॉपिक्स के टैब्स को मिक्स करने की समस्या से छुटकारा दिलाएगा। कंपनी पिछले साल ही टैब ग्रुप फीचर पेश कर चुकी है। इस बार, नए जेनरेटिव AI फीचर्स के साथ फीचर को और बेहतर बनाया गया है।(Google Chrome)

एआई फीचर के साथ क्रोम की कस्टम थीम उपयोगकर्ताओं को एआई के साथ कस्टम थीम बनाने में मदद करेगी उपयोगकर्ता टेक्स्ट-टू-इमेज के साथ थीम बना सकते हैं। वॉलपेपर बनाने से लेकर कस्टम थीम तक, Google Chrome बेहतर होता जा रहा है। हेल्प मी राइट कंपनी का एआई-संचालित लेखन सहायक फीचर है। यह सुविधा सुझाए गए टेक्स्ट के साथ वेब पर सामग्री का मसौदा तैयार करने में मदद करती है। (Google Chrome)

वर्तमान में, केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने वाले मैक और विंडोज पीसी उपयोगकर्ता ही क्रोम की नई एआई सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। हालाँकि, हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह सुविधा धीरे-धीरे वैश्विक उपयोगकर्ताओं के लिए भी शुरू की जाएगी।