Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें Nostradamus Predictions: नए साल 2023 के लिए नास्त्रेदमस की ये हैं टॉप...

Nostradamus Predictions: नए साल 2023 के लिए नास्त्रेदमस की ये हैं टॉप भविष्यवाणियां

0

Nostradamus Predictions 2023: फ्रांस के मशहूर भविष्य वक्ता नास्त्रेदमस ने दुनिया से जुड़ी कई भविष्यवाणियां की है जो कई मायनों में सच साबित हुई हैं.

आइये जानें 2023 के लिए प्रमुख भविष्यवाणियां.

Nostradamus Predictions 2023: नास्त्रेदमस दुनिया के सबसे मशहूर भविष्यवक्ताओं में से एक थे. इन्होंने दुनिया के बारे में कई भविष्यवाणियां की हैं जो सच साबित हो रहीं है. नास्त्रेदमस ने साल 1566 में अपनी मौत से पहले कुल 6338 भविष्यवाणियों को अपनी पुस्तक में लिखा है. इन्होंने अपनी किताब में यह भी बताया है कि दुनिया का अंत कब और कैसे होगा?

कई लोग नास्त्रेदमस की प्रसिद्ध किताब ‘द प्रोफेसीज’ की बातों का विश्लेषण कर यह बताया कि उन्होंने क्रांति से लेकर युद्ध तक हमारी दुनिया की रूप रेखा को बताया है. विश्लेषकों का कहना है कि नास्त्रेदमस ने हिटलर के उदय, दूसरे विश्वयुद्ध और अमेरिका में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर आतंकी हमले और विश्व में कोरोना महामारी के बारे में उन्होंने पहले ही भविष्यवाणी की थी. आइये जानें साल 2023 के लिए उनकी क्या भविष्यवाणियां हैं?

दोमहानशक्तियोंकामिलन

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों के विश्लेषकों का कहना है कि नास्त्रेदमस ने दो महान शक्तियों का एक नया गठबंधन बनाने की बात कही है. नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार यह गठबंधन एक मजबूत आदमी और एक कमजोर पुरुष या महिला नेता के बीच होगा. हालांकि यह गठबंधन लंबे समय तक नहीं रहेगा परंतु जब तक रहेगा तब तक इसका अच्छा प्रभाव रहेगा.

तीसरेविश्वयुद्धकेबारेमें

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी का हिंदी अनुवाद कुछ इस तरह है: सात महीने महान युद्ध, बुरे कामों से मरे लोग. कुछ लोग इसे तीसरे विश्वयुद्ध का संकेत मान रहें हैं. कुछ लोगों का मानना है कि यह रूस और यूक्रेन के युद्ध का संकेत है. वहीँ कुछ लोग इसे चीन और ताइवान के बीच होने वाले संघर्षों से जोड़कर देख रहें हैं.

नएपोपकीभविष्यवाणी

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार पोप फ्रांसिस आखिरी सच्चे पोप होंगे. उनकी जगह जो भी लेगा वह एक स्कैंडल को जन्म देगा. अगर उनकी यह भविष्यवाणी सच साबित होती है तो पोप फ्रांसिस की जगह कोई और आएगा और ये आखिरी पोप होंगे.